क्रिकेटर मनोज तिवारी ने फोटो पोस्ट कर रमज़ान मुबारक बोला, ट्रोल आर्मी ने मोर्चा संभाल लिया

क्रिकेटर मनोज तिवारी. मैदान पर फिलहाल कम दिखते हैं. सोशल मीडिया पर ज़्यादा. ट्विटर और इंस्टाग्राम पर उन्होंने शुक्रवार, 24 अप्रैल को एक फोटो पोस्ट की. ‘रमज़ान मुबारक’ बोलने के लिए. फोटो में वो टोपी लगाए हैं और दुआ मांगने के अंदाज़ में उनके हाथ उठे हैं. यहां तक ठीक था, लेकिन अचानक उनको ट्रोल आर्मी ने घेर लिया. वो ट्रोल जो सेक्युलर को ‘सिकुलर’ बोलते हैं. किसी को भी देशद्रोही करार देते हैं और जो ‘काफी मात्रा में’ इस्लामोफोबिक हैं. लोगों ने मनोज तिवारी को इस्लामपरस्त बता दिया. पूछा कि भाई इस्लाम कब कबूल कर रहे हो? मीम्स बनने लगे. किसी ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता के लिए ये सब कर रहे हैं. कोई ‘राजनीति में जाने का इरादा है’ वाले अंदाज़ में उतर आया.


फिर एक और फोटो आई
इस ट्रोलिंग के बाद मनोज तिवारी ने एक और फोटो डाली या कहें तो डालनी पड़ी. इसमें कई फोटोज़ का कोलाज था, जिसमें वो अलग-अलग धर्मों के लुक में दिख रहे हैं. एक में दीए लिए हुए, 

एक में बैसाखी के ढोल के साथ, एक में सांता क्लॉस लुक में, एक में रंगों के साथ. इस फोटो के साथ उन्होंने लिखा-
छोड़कर ये हिंदू-मुस्लिम
ग़रीबी भी देख लो,
कहां तुम अब तक अटके हुए हो?
हिंदू-मुस्लिम को लड़ाने को तुम ,
देशभक्ति कहते हो,
शायद तुम कहीं भटके हुए हो.
आगे उन्होंने जोड़ा कि अगर आप इंसान हैं तो हर धर्म का सम्मान करें.
मनोज तिवारी का कहना है कि ये सारी फोटो 10-12 साल पुरानी हैं. ये फोटो उन्होंने एक ब्रांड के फोटोशूट के दौरान खिंचवाई थीं. तमाम सेलिब्रिटी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रमज़ान की मुबारकबाद देते हुए ट्वीट किया था.
रमज़ान मुबारक! मैं सभी की सुरक्षा, कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं., ये पवित्र महीना अपने साथ दया, सद्भाव और करुणा लेकर आए. हम वर्तमान में चल रही कोविड-19 के खिलाफ जंग में जीत हासिल करें और एक स्वस्थ ग्रह बनाने में सफलता प्राप्त करें.

Comments

Popular posts from this blog

Rajasthan BSTC Admit Card 2020 : राजस्थान प्री डीएलएड के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा Direct Link

என்ன சொல்லி என்னை நானே தேற்றிக் கொள்வது?!'- தி.மு.க தலைவர் ஸ்டாலின் உருக்கம் #Anbazhagan

Salman Khan के फैंस को ट्विटर पर ख़ूब धो रहे हैं सिंगर-म्यूज़िशियन अमाल मलिक, जानिए वजह