Happy B'Day Rohit Sharma: 'हिटमैन' रोहित शर्मा

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान और लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। रोहित का जन्म 30 अप्रैल 1987 को महाराष्ट्र के नागपुर जिले के बंसोड में हुआ था। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 


चार बार खिताब जिता चुके हैं जो कि किसी कप्तान के रूप में सर्वाधिक है। उनके बाद सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी हैं जिन्होंने चेन्नई को तीन बार चैम्पियन बनाया है। रोहित शर्मा को उनके खास दिन पर उनके दोस्त और फैन्स से लगातार बधाइयां मिल रही हैं। बधाइयां देने वालों में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का भी नाम है।
विराट कोहली ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकांउट के जरिए उन्हें बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भगवान आपको अच्छे स्वास्थ्य और खुशियां और कई और बेहतरीन पारी के साथ आशीर्वाद दे। सेफ रहें स्वस्थ रहें।
बता दें कि 2019 क्रिकेट विश्व कप में भारत बेशक सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन हिटमैन रोहित शर्मा के लिए यह विश्व कप काफी खास रहा था। रोहित ने पूरे टूर्नामेंट में 81.00 की औसत से सिर्फ नौ मैचों में 648 रन बनाए थे और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे। रोहित शर्मा एक विश्व कप में पांच शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 224 एकदिवसीय, 108 टी-20 और 32 टेस्ट मैच खेले हैं।

उन्होंने अब तक क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 14,029 रन बनाए हैं। वह विश्व में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है, जिनके नाम एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में सर्वोच्च इंडिविजुअल स्कोर का रिकॉर्ड भी बनाया है। उन्होंने ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी।

Comments

Popular posts from this blog

Rajasthan BSTC Admit Card 2020 : राजस्थान प्री डीएलएड के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा Direct Link

என்ன சொல்லி என்னை நானே தேற்றிக் கொள்வது?!'- தி.மு.க தலைவர் ஸ்டாலின் உருக்கம் #Anbazhagan

Salman Khan के फैंस को ट्विटर पर ख़ूब धो रहे हैं सिंगर-म्यूज़िशियन अमाल मलिक, जानिए वजह